Wednesday 15 June 2022

How to Earn Money Online For Students Without Investment | 100 % genuine- 2022

By:   Last Updated: in: ,

how to earn money online for students without investment- दोस्तों यह पोस्ट उन Students के लिए है जो पढाई के साथ-साथ पैसे भी कमाना चाहते है।

यहाँ पर हमने कुछ ऐसे online paise kamane ke tarike के बारे में बताया है। जिसे आप part time करके पैसे कमा सकते है।

how to earn money online for students
यहाँ पर हम आपको बताने वाले है। how to earn money online के बारे में।

अगर आप एक student है तो आपके लिए भी बताने वाले है। how to earn money online in india for students तो आइये जानते है।

दोस्तों अगर आप अपना ज्यादातर समय Whatsapp पर बिताते हैं और ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते हैं तो आपको WhatsApp से पैसे कैसे कमाए ? के बारे में जानना चाहिए।

आजकल हर किसी के पास Laptop/computer हो गया है। लेकिन बहुत से लोग इसका प्रयोग केवल मनोरंजन के लिए करते है। और जिन्हेँ Internet se paise kamane ke tarike के बाते में पता है।


वे सब काफी अच्छा ख़ासा money earn कर रहे है।

इसलिए हम इस article के माध्यम how to earn money at home in hindi के बारे  में जानकारी देने वाले है। 


आजकल तो आप जानते ही है। दुनिया में Job की कितनी कमी हो गयी है। इसलिए आपको पैसों की जरुरत के लिए कुछ न कुछ तो करना तो पड़ेगा।


Must read-TRP Full Form In Hindi | टीआरपी का मतलब क्या होता है।


और दुनिया में बहुत से लोग है जो Mobile और Internet की मदद से एक साधारण Job से ज्यादा पैसे कमा रहे है। अगर आप इसे सही तरीके और मेहनत से करते है तो इसमें आप अपना career भी बना सकते है। 


अगर आपके पास Computer/Laptop है तो अच्छी बात है नहीं तो आप इसे mobile से Start करके भी पैसे बना सकते है। और जैसे-जैसे earning होने लगे तो आप चाहे तो Computer/Laptop ले सकते है। 

Way to earn money online In Hindi

अगर आपके अंदर काबिलियत है। तो दुनिया में पैसे कमाने के बहुत से तरीके है। जिनसे आप आसानी से Money earn कर सकते है।

Read- Who full form in hindi


लेकिन यहाँ पर हम online earning tips in hindi के बारे में बताने वाले है। जिनसे आप घर बैठे Internet से पैसे कमा सकते है। 


यहाँ पर हम ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके ( way to earn money online) के बारे में बताने जा रहे है। इन तरीको से लोग लाखों रुपये earn कर रहे है।


अगर आप भी इन म online earning tips  को सही तरीके से अपनाते  है। तो आप भी लाखों रुपये महीने के बना सकते है।

Blogging से पैसे कमाए

दोस्तों online पैसे कमाने कमाने के लिए ब्लॉग्गिंग सबसे बढ़िया तरीका माना जाता है। और यह बिलकुल genuine तरीका भी है। आप अपना एक ब्लॉग बनाकर पैसे कमा सकते है। 


इसके लिए आपको अपने Blog पर content शेयर करना होता है। इसमें आपको पैसे कमाने के लिए थोड़ा धैर्य रखना होगा। 

अगर आप नहीं जानते Blogging क्या है। तो इसे पढ़ सकते है।

Affiliate Marketing करके पैसे कमाए

आजकल Affiliate Marketing भी पैसे कमाने का काफी तरीका बना चूका है। इसमें आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं पड़ती है। बस किसी प्रोडक्ट को प्रमोट करके आप आसानी में पैसे कमा सकते है। 

अगर आप पैसे कमाने को लेकर serious है तो Affiliate Marketing आपके लिए पैसे कमाने का अच्छा साधन हो सकता है।

Affiliate Marketer बनाने के लिए आपको Affiliate program join करके कंपनी का प्रोडक्ट को अपने माध्यम से sell करना होता है। 

आपके द्वारा कोई किसी प्रोडक्ट को खरीदता है। तो आपको कुछ प्रतिशत कमीशन मिलता है। अगर आप blogging करते है। या आपके पास अच्छे ख़ासे  follower है तो आप आसानी से पैसे कमा सकते है। 

Flipkart, Ebay,Amazon, ClickBank जैसे बहुत से Online शॉपिंग कम्पनिया है। जिनका Affiliate program join करके उनके उत्पादों को Promote कर सकते है। 

Freelancing से पैसे कमाए 

अगर आपके पास को skill है। जैसे web Designing, Photo editing, article writing और logo Designing आदि तो आप फ्रीलांसर काम करके पैसे कमा सकते है।


Freelancing से पैसे के लिए Freelancing website  पर अपना प्रोफाइल बनाकर काम कर सकते है। 


Freelancer से आप कभी भी कही भी से online कार्य करके पैसे कमा सकते है।  Freelancing website  पर अपने प्रोफाइल में अपने काम skills के बारे में लिखें।


अगर कोई भी आपसे काम करवाता है। तो आप अपने अनुसार पैसे ले सकते है। 


Freelancer के लिए UpWork, Freelancer.in, WorkNHire  और Fiverr जैसी काफी पॉपुलर website है। जिस पर आप काम कर सकते है। 

Writing job

आपने बचपन में कभी न कभी Article तो जरूर लिखा है। लेकिन क्या आप जानते है कि article लिखकर पैसे कमाए जा सकते है। आप article लिखकर काफी अच्छा पैसा कमा सकते है। 


Article लिखने के लिए आपके पास computer होना आवश्यक है। पर आप किसी भी माध्यम से लिख सकते है। बस आपकी writing skill अच्छी होनी चाहिए।


Content writing के लिए आप UpWork, iWriter, WriterBay, FreelanceWriting, TextBroker, और ExpressWriters.com, जैसी  website पर जा सकते है। या


आप किसी Blog के लिए article लिखकर पैसे earn कर सकते है। 

Student इसे Part time job के तौर पर कर सकते है।

Youtube channel बनाकर Youtube से पैसे कैसे कमाए।

Youtube को दुनिया का सबसे बड़ा video Platform कह सकते है। इसमें आपको हर प्रकार की जानकारी video के माध्यम से मिल जाते है। अगर आपके पास भी कोई ऐसे skill है।


और दूसरों को सिखाने की आप में कला है। तो आप Youtube से ढेर सारा पैसा कमा सकते है। 


अगर आपके आप कैमरा नहीं है। तो आप अपने Phone के कैमरा से video record करके youtube पर पोस्ट कर के online पैसे कमा सकते है। video पोस्ट करते तुरंत पैसे नहीं कमा सकते है।


लेकिन अगर आपका content अच्छा है। और लोगों द्वारा देखा जा रहा है। तो कुछ समय बाद आगे का प्रोसेस करके money earn कर सकते है। 


Youtube से पैसे कमाने के लिए आपका खुद का कंटेंट होना चाहिए। चाहे Informational video, हो या comedy video कोई भी वीडियो अगर आपका original content है। तो आप को सफलता जरूर मिल सकती है। 


Youtube से पैसे कमाने के लिए आपको Youtube चैनल पर अच्छे खासे Subscribers होने चाहिए। और लोग आपके video को देखना पसंद करें।


उसके बाद आप Ads दिखाकर Money earn कर सकते है। इसे आप बिना किसी Investment के कर सकते है। 

How to earn Money online without Investment in Hindi

आज इंटरनेट से पैसे कमाने के बहुत से तरीके है। लेकिन यहाँ मैं without money Investment किये ऐसे पैसे कमाने वाले तरीको के बारे में बताने जा रहा हूँ। जिससे आप money earn कर सकते है। 

Online survey करके पैसे कमाएं

दोस्तों Internet पर ऐसी कई Applications और website है जो survey करने के पैसे देते है। Online survey में आप आप सवालों के जवाब देकर और विज्ञापन देखकर पैसे कमा सकते है।

 

दोस्तों online survey अगर सावधानी से नहीं किया गया तो आपके साथ Fraud भी हो सकता है। क्योंकि इंटरनेट पर online सर्वे के लिए बहुत सी website मिल जाते है। उनमें से सभी सही नहीं होती है। 


इसलिए आप जब भी online survey करने के लिए सोचे तो पहले website या application के बारे में पूरी जानकारी पता कर ले। Online सर्वे ले लिए आप Google opinion rewards ऐप्स download कर सकते है। 

Captcha solver से पैसे earn करें।

अगर आप के पास  ज्यादा टाइम नहीं है तो आप इस work को कर सकते है। इसमें आपको captcha verification करना पड़ता है। और इसके लिए  कंपनी आपको पैसे देती है।


आपको Internet पर बहुत सी site मिल जाते है। लेकिन यहाँ पर ये कुछ site है जो काफी पॉपुलर है। 

  • Mega typer
    Pro typer
    Captcha typer

Student earn money online India

अगर आप एक student है और अपने पढ़ाई के लिए खर्च निकलना चाहते है।  तो आप इन तरीको से पैसे कमा सकते है। 


इसमें आपको Computer/ laptop की जरुरत नहीं पड़ती है। आप अपने smartphone की मदद से पैसे कमा सकते है। इसके लिए आपको पैसे कमाने वाले ऐप्स डाउनलोड करना होगा। 

Loco-

दोस्तों अगर आप student है तो आप के लिए यह ऐप्स बेस्ट है। क्योंकि इसमें सवालों के सही जवाब देकर पैसे भी मिलते है। इसमें आपको Quiz के रूप में सवाल होंगे और सही जवाब पर आपको पैसे दिए जाते है। 

Earn Talktime-

इस application में भी आपको जो टास्क दिए जाते है उसे पूरा करके आप पैसे कमा सकते है। इन टास्क को आप आसानी से पूरा कर सकते है। और इसमें कोई टाइम लिमिट नहीं होती है। इसे कहीं भी और कभी भी कर सकते है। 

MCent Browser-

यह एक Browser है। इसके इस ब्राउज़र से माध्यम से आप जितना भी searching करते है। आपको उतने ही पैसे मिलते है। 


दोस्तों अगर आप बिजनेस आइडियाज, मेक मनी ऑनलाइन और टेक्नोलॉजी से सम्बंधित जानकारी हिन्दी में पाना चाहते हैं तो आप हमारे एक दोस्त की वेबसाईट www.onlinemittra.com पर विजिट कर सकते हैं।


साथ ही यदि आप जनरल नॉलेज वायरल न्यूज़ और शिक्षा से रिलेटेड जानकारी के लिए www.expressmorning.online को भी चेक कर सकते हैं...


Conclusion-

दोस्तों आपने यहाँ जाना How to earn money online ( online पैसे कमाने के तरीके ) के बारे में और how to earn money online without investment अगर आपको यह जानकारी useful लगी हो तो इसे शेयर करना न भूले। 


ऐसे ही useful और interesting जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग को जरूर से जरूर follow करे। यहाँ पर Education से related जानकारी दिया जाता है। 

Read more-

3 comments:
Write comment

अपना महत्वपूर्ण सुझाव कमेंट में जरूर बताएं।